राष्ट्रपति कोविंद आज धर्मनगरी स्थित दिव्य प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती समारोह में करेंगे शिरकत, सुरक्षा का अभेद्य दुर्ग तैयार

0
1313

हरिद्वार । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को धर्मनगरी स्थित दिव्य प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति सुबह 10.40 बजे से 11:50 तक शहर में रहेंगे। उनका सुरक्षा घेरा मजबूत रहेगा। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को तैयारियां पूरी कर लीं। हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक अत्याधुनिक असलहों से लैस जवान तैनात रहेंगे। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी और फ्लीट मार्ग के ऊंचे भवनों पर स्नाइपर निगरानी करेंगे।
राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर धर्मनगरी को अभेद्य दुर्ग बनाया गया है। राष्ट्रपति की सुरक्षा का त्रिस्तरीय घेरा रहेगा। कई इंतजाम प्रत्यक्ष दिख रहे हैं तो कुछ सुरक्षा कारणों से गोपनीय रखे गए हैं। सशस्त्र बलों के अलावा सादे वस्त्रों में भी पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे। खुफिया एजेंसी के कुछ अधिकारी भी दिल्ली से धर्मनगरी पहुंच गए हैं।
अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में अर्धसैनिक बलए पीएसीए पुलिस के अलावा सर्विलांस व इलेक्ट्रानिक उपकरणों का भी सहारा लिया जाएगा। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए फ्लीट वाले मार्गों पर बने होटलों एवं धर्मशालाओं की चेकिंग की गई। पुलिस ने इनमें ठहरने वाले सभी लोगों के जांच पड़ताल की। रविवार को सार्वजनिक अवकाश के दिन जरूरी कामकाज हो तभी बाजार की तरफ निकलें। भेल रानीपुर हेलीपैड से राष्ट्रपति की फ्लीट रवाना होने से 20 मिनट पहले यातायात रोक दिया जाएगा। गलियां सील रहेंगी। राष्ट्रपति सुबह 10.40 बजे हेलीपैड पर उतरेंगे। सुबह 11:50 बजे दिव्य प्रेम मिशन से फ्लीट हेलीपैड के लिए वापस होगी। राष्ट्रपति दिव्य प्रेम सेवा मिशन में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। उनके साथ देश की प्रथम महिला नागरिक सरिता कोविंद भी शिरकत करेंगी। पुलिस अधीक्षक मनोज कात्याल ने बताया कि फ्लीट मार्ग पर पड़ने वाले चौराहों पर ट्रैफिक बढ़ता है तो बीच में धीरे से यातायात को निकाला जाएगा। आपातकालीन वाहनों पर का ध्यान रखा जाएगा। रविवार का दिन होने के कारण भीड़ काफी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here